Elon Musk 2017 में ही खरीदने वाले थें Twitter, 5 साल पहले का ट्वीट हो रहा वायरल

अमेरिका का सबसे ताकतवर आदमी एलन मस्क ने एक डील में ट्विटर (Twitter) को 44 अरब डॉलर ( 44 अरब रूपये) में खरीद लिया है, जो लाखों यूजर्स के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नियंत्रण को स्थानांतरित कर देगा. मस्क का सौदा 2013 की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के बाद से एक सार्वजनिक कंपनी के रूप में ट्विटर के संचालन को समाप्त करता है.

इसी बीच एलन मस्क और एक सोशल मीडिया यूजर के बीच 2017 का ट्विटर एक्सचेंज वायरल हो गया है. टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ (SpaceX CEO, Dave Smith) के साथ बातचीत का एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए, डेव स्मिथ ने लिखा: “यह एक्सचेंज मुझे परेशान कर रहा है.”

ट्वीट में एलन मस्क ने स्मिथ के साथ बातचीत की और अंत में उनसे ट्विटर मूल्य के बारे में पूछा. बातचीत की शुरुआत में एलन मस्क ने कहा, “आई लव ट्विटर”. इसका जवाब देते हुए, डेव स्मिथ (Dave Smith) ने एलन मस्क को Twitter खरीदने का सुझाव दिया, जिस पर एलन मस्क मजाक में पूछ लेते हैं : “कितना का है?”

इस महीने की शुरुआत में, एलन मस्क ने दिसंबर 2017 से पुराने ट्विटर थ्रेड पर भी दोबारा गौर किया. एक फॉलोअप रिस्पॉन्स में, टेस्ला प्रमुख ने एक उल्टा स्माइली इमोजी शेयर किया.

इस बीच सोमवार को, ट्विटर ने कहा कि वह खुद को एलन मस्क को 44 अरब डॉलर के डील में बेचने के लिए सहमत हो गये हैं. सीएनएन के अनुसार, डील की शर्तों के तहत, शेयरधारकों को अब उनके स्वामित्व वाले ट्विटर स्टॉक के प्रत्येक शेयर के लिए 54.20 डॉलर नकद प्राप्त होगा.

Elon Musk Neuralink Chip, एलॉन मस्क एक न्यूरालिंक चिप पर कर रहे काम, मस्तिष्क के संकेतों को अवरुद्ध कर, वजन घटाने में सहायक, का दावा

एलन मस्क ने एक बयान में कहा, “स्वतंत्र भाषण एक कामकाजी लोकतंत्र का आधार है, और ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है,” ट्विटर में जबरदस्त क्षमता है – मैं काम करने के लिए तत्पर हूं कंपनी और यूजर्स के समुदाय के साथ इसे अनलॉक करने के लिए.”

सीएनएन के अनुसार, डील की घोषणा के बाद ट्विटर स्टॉक लगभग 6% ऊपर था, जो लगभग 51.84 डॉलर था.

Leave a Comment