Twitter के मालिक Elon Musk Twitter में करेंगे बड़े बदलाव, बैन किए गए यूजर अकाउंट वापस आने की संभावना

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर अब एलन मस्क (Elon Musk) का मालिकाना हक़ हो चूका है एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा है। अब ट्विटर की बागडोर एलन मस्क के हाथ में आने से यूजर्स को इसमें कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

एलन मस्क पहले से ही ट्विटर में कुछ बदलाव करने के लिए सोच रहे थे, और उन्होंने इस बारे में कई ट्वीट भी किए हैं। एलन मस्क ने 25 अप्रैल को भी पोस्ट शेयर किया था। इस ट्वीट में एलन ने लिखा कि डेमोक्रेसी के सही ढंग से काम करने के लिए फ्री स्पीच का होना बहुत जरूरी है। इसके अलावा एलन ने इस ट्वीट में ट्विटर को नए फीचर्स जोड़कर और बेहतर बनाने की भी बात की थी। साथ ही माना जा रहा है कि ट्विटर पर अब बैन किए गए यूजर्स की भी वापसी हो सकती है।

Elon Musk 2017 में ही खरीदने वाले थें Twitter, 5 साल पहले का ट्वीट हो रहा वायरल

फ्री स्पीच को लेकर गंभीर हैं एलन मस्क

एलन मस्क ट्विटर पर फ्री स्पीच को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहे हैं। 25 मार्च को उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक पोल पब्लिश किया था। इस पोल में मस्क ने यूजर्स से पूछा कि क्या ट्विटर डेमोक्रेसी के लिए फ्री स्पीच की पॉलिसी का सही ढंग से पालन करता है? मस्क के इस सवाल का लगभग 70 पर्सेंट यूजर्स ने No में जवाब दिया था।

Elon Musk Neuralink Chip, एलॉन मस्क एक न्यूरालिंक चिप पर कर रहे काम, मस्तिष्क के संकेतों को अवरुद्ध कर, वजन घटाने में सहायक, का दावा

यूजर्स को मिल सकता है एडिट बटन

ट्विटर पर यूजर्स को लंबे समय से एडिट बटन का इंतजार था । एलन मस्क भी शायद इसकी जरूरत को समझते हैं। मस्क ने ट्विटर में एडिट बटन को लेकर भी एक पोल किया था। इसमें 73.6 प्रतिशत यूजर्स के कहा कि ट्विटर में एडिट बटन होना चाहिए। ट्विटर अपने ब्लू टिक वाले यूजर्स के साथ इस फीचर की टेस्टिंग कर चुका है और माना जा रहा है कि मस्क के आने से अब यह फीचर जल्द ही सभी ट्विटर यूजर्स के लिए लाइव हो जाएगा।

ट्विटर का ऐल्गोरिद्म रहेगा ओपन सोर्स

ट्विटर के ऐल्गोरिद्म को ओपन सोर्स करने के लिए भी एलन मस्क साहब ने यूजर्स की राय मांगी थी। इसके लिए उन्होंने 24 मार्च को एक पोल डाला था। इस पोस्ट में उन्होंने ट्विटर ऐल्गोरिद्म (Twitter Algorithm) को ओपन सोर्स करने की बात पूछी थी और इसका 82.7 प्रतिशत यूजर्स ने समर्थन किया था। मस्क यह भी चाहते हैं कि यूजर्स यह देख सकें कि ट्विटर पर उनके पोस्ट को प्रमोट किया गया है या डीमोट

ट्विटर पर हो रही स्पैमिंग पर लगेगी नकेल

ट्विटर पर असल यूजर की जगह बड़ी संख्या में बॉट्स ट्वीट करते हैं। मस्क इसे लेकर काफी ज्यादा गंभीर हैं और वह इन बॉट्स को ट्विटर से पूरी तरह हटाना चाहते हैं। इस बारे में मस्क ने एक ट्वीट भी किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि ट्विटर पर स्पैम बॉट्स को पूरी तरह हटा दिया जाएगा या इसकी कोशिश करते हुए मर जाएंगे।

बैन किए गए यूजर अकाउंट वापस आने की संभावना

एलन मस्क के ट्विटर का ओनर बनने के बाद यह चर्चा का विषय बना हुआ है की ट्विटर पर बैन किए गए यूजर्स की वापसी हो सकती है। हालांकि, इस बारे में पक्के तौर पर कुछ भी कहना गलत होगा

Leave a Comment